स्वास्थ्य क्षेत्र में सुनहरा अवसर देता एनआइटीआरडी

स्वास्थ्य क्षेत्र में सुनहरा अवसर
81 / 100

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य क्षेत्र में सुनहरा अवसर देता एनआइटीआरडी

आप अपने जीवन में डॉक्टर (स्वास्थ्य ) बनने की सूची और इसी कारणवश और सफल रह गए तो एनआइटीआरडी आपको सुनहरा मौका दे रहा है। एनआईटीआईडी यानी नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्यूबरक्लोसिस एंड रेस्पिरेट्री डिजीज में जल्द ही 56 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन 56 पदों में से 43 भर्तियां मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए है, तो 4 पद लोअर डिविजन क्लर्क, एक-एक पद स्पेशलिस्ट जीआर ll, सिस्टम एनालिस्ट, हेल्थ एजुकेशन ऑफिसर, साइकोलॉजिस्ट, हाउसकीपर, एक्सरे टेक्नीशियन, लाइब्रेरी इनफार्मेशन असिस्टेंट, जूनियर इलेक्ट्रिक मैकेनिक और ड्राइवर के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

अमूमन स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर और नर्स के अलावा हम किसी अन्य भर्ती के बारे में नहीं सोचते। लेकिन इसके अतिरिक्त भी आधे से ज्यादा नियुक्तियां सामने आती है जिसके बारे में हम नहीं जानते। एनआईटीआरडी भी ऐसे ही नियुक्तियों को लेकर 2021 में हम युवाओं के बीच आया है। यह देशभर के युवाओं के लिए एक अच्छा हो सकता है।

आवेदन करने के लिए एनआइटीआरडी की आधिकारिक साइट पर जाकर आप आवेदन की प्रक्रिया से अवगत हो सकते हैं। सामान्य वर्ग अभ्यर्थी को आवेदन के लिए अधिकतम ₹100 का शुल्क भरना होगा वही ओबीसी के लिए यह ₹50 है। जबकि एससी और एसटी के अभ्यर्थी को यह निशुल्क अवसर दिया जा रहा है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षाएं होनी हैं और उसके बाद इंटरव्यू के माध्यम से चयन प्रक्रिया पूरी होगी। आवेदन की अंतिम तारीख 28 फरवरी 2021 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *