आईपीएल की कुछ खट्टी मीठी यादें

आईपीएल
81 / 100

आईपीएल की कुछ खट्टी मीठी यादें

 

तब क्रिस गेल को बहुत अफसोस हुआ था कि उन्होंने यह छक्का क्यों मारा – आईपीएल (IPL)

बात आईपीएल के पांचवें सत्र यानी 2012 की है। तब क्रिस गेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला करते थे। उस समय पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ एक मैच में क्रिस गेल ने 48 गेंदों में 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। यह पारी खेलते हुए उन्होंने स्पिनर राहुल शर्मा के 1ओवर में 5 छक्के जड़े थे। इसमें से एक छक्का लगाने का क्रिस गेल को बेहद अफसोस था।

असल में उस गेंद से स्टेडियम में बैठी एक 11 साल की लड़की की नाक टूट गई थी। उसकी नाक से खून बह रहा था तो परिवार के लोग टिया नाम की इस लड़की को अस्पताल ले गए। बाद में जब क्रिस गेल को इस घटना के बारे में पता चला तो उन्हें बेहद अफसोस हुआ। उन्हें जैसे ही मैच की गहमागहमी से फुर्सत मिली तो वे आधी रात हो जाने के बाद भी अस्पताल गए । वे टिया से मिले और उसका हालचाल पूछा। टिया ने उनसे कहा कि उसे अपने नाक टूटने का कोई गम नहीं है , वह उस शॉट का एक्शन रिप्ले देखना चाहती है।

जब भज्जी ने जड़ दिया था श्रीसंत को थप्पड़

आईपीएल 2020 में भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को नहीं खेलता देख उनके चाहने वाले काफी निराश हैं।

आईपीएल की यात्रा बड़ी रोमांचक रही है। 2008 में शुरू होने के बाद इसका सफर 2020 तक सफलतापूर्वक पहुंच चुका है। मगर इस दौरान कई ऐसी खट्टी मीठी यादें रही जो हमारे जेहन में आज भी जस की तस हैं। आज हम स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह यानी टर्बनेटर से जुड़ी एक आध यादों को ताजा करेंगे।

बात आईपीएल के पहले सीजन की है। तब हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के लिए खेला करते थे और तेज गेंदबाज श्रीसंत किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला करते थे। दोनों टीमों के बीच एक मैच के बाद हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। यह वाकया तब हुआ था जब पंजाब की टीम मुंबई को हराने के बाद उसके खिलाड़ियों से हाथ मिला रही थी। इस घटना के बाद श्रीसंत फूट-फूटकर रोए थे। हालांकि बाद में हरभजन सिंह ने उनसे अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी। 2020 में श्रीसंत के जन्मदिन के दिन हरभजन सिंह ने उनको बधाई और शुभकामना संदेश भी दी ।

जब भज्जी ने जीत की खुशी में नीता अंबानी को गोद में उठा लिया था

हरभजन सिंह से जुड़ा एक और मजेदार किस्सा है। 2010 में आईपीएल के सेमीफाइनल का मुकाबला चल रहा था। यह मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच हो रहा था। इस मैच में मुंबई इंडियंस की जीत हुई। जीत के बाद हरभजन सिंह इतने उत्साहित हुए कि उन्होंने मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी को गोद में उठा लिया था। इस घटना ने सबको हैरान कर दिया था और हरभजन सिंह इस घटना के बाद काफी चर्चा में भी रहे।

आईपीएल 2020 में हरभजन सिंह नहीं खेल रहे हैं। पिछले कुछ सालों से वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे। इस आईपीएल में उनको ना खेलता देख उनके चाहने वाले काफी निराश हैं और उनको मिस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *